Play Cricket And Win

मेरे जीवन के बारे मे ?

    जीवन पर निबंध !


    मेरा नाम आरती सिंह है मैं एक मिड्ल क्लास फॅमिली से बिलोंग करती हू ! मेरे पापा एक प्राइवेट जॉब करते है ! मैं साकेत मे 15 साल से अपनी फॅमिली के साथ रहती हू ! कल मेरे पापा ने मुझसे शाम को खा की अब तू बड़ी हो गयी है ! अब तेरी शादी करवा देंगे ! मैं एक दम ये बात सुनकर हैरान हो गयी, मैने सोचा अभी तो मैने अपना कॉलेज पास करा है और उसके बाद कुछ कोर्स करूँगी और कुछ बड़ा करके अपने माता पिता का नाम रोशन करूँगी ! अब मैं कैसे अपने पिताजी को समझाओ की मुझे अभी आगे पढ़ना है ! मैं अपने जीवन मे कुछ करना चाहती हूँ ! उसके बाद शादी करूँगी ! मुझे बाहर घूमना बोहोत पसंद है ! मेरी बोहोत सारी फ्रेंड्स है जो जॉब्स करती है बोहोत अच्छे ऑफीस पर ! मेरा भी मान करता है मैं भी काम करू ! 

    मेरी एक छोटी बहन भी है मैं चाहती हूँ की हम दोनो बहनो की शादी बोहोत धूम धाम से हो !..read more and see my latest pics..


    Aarti Singh Photos



    फॅमिली बॅकग्राउंड !


    मेरा फॅमिली बॅकग्राउंड कुछ ज़्यादा ख़ास नही है पर पापा हमारी हर इच्छा को पूरा करते है ! कल मेरे दोस्त की शादी है उसका नाम रजत शिखर है और वो गुरुग्राम मे रहता है ! बोहोत शरारती था बचपन मे वो उसकी नाक बहती रहती थी उस से सब दूर भागते थे ! स्कूल मे भी वो सबकी मार ख़ाता था ! कभी काम नही करता था ! स्कूल मे सर उसे मुर्गा बनाते थे ! बिचारा अब शादी करके जोरू का गुलाम बन ने वाला है ! मैं भी मजे करूँगी उसकी शादी मे !  

    आप जान न चाहते हो मुझे कैसा जीवन साथी चाहिए ?

    मुझे एक एसे जीवन साथी चाहिए जो मेरी हर बात माने मुझे घुमाने ले जाए और मुझे किसी चीज कि कमी न रहने दे ! और मुझे बहुत खुश रखे !

    अगर जीवन मे हम अच्छे निर्णय लेते है तो हम इस अफ़सर का फायेदा ले पाते है और इसके विपरीत यदि हम अपने जीवन मे खराब निर्णय लेते है तो हम इस अफ़सर का लाभ नही ले पाते !


    Aarti -- Click for more photos


    यहा यह ध्यान रखना दोस्तो की सही या ग़लत निर्णय लेना हमारे हाथ मे है ! केवल और केवल हम ही हैं जो अपने जीवन मे लिए गये निर्णयो के लिए ज़िमेदार हैं !

    No comments